kagaz ki kashti hun (कागज़ की कश्ती हूँ )

Main kagaz ki kashti hun,
Mujhe ek bar to bahne dete.
Manaki tere liye ye bas ek khel hai,
Par mujhe ek bar barish me to bhigne dete.
Manaki tumne mujhe is rup me badla hai,
Par mujhe ek bar to dubne dete.
Main kagaz ki kashti hun,
Mujhe ek bar to bahne dete.

Manaki tumne khud ko bahot roke hai,
Par ek bar dil ki dil ko to kahne dete.
Manaki tumne kai jode-tode hai,
Par pyar ko to pyar hi rahne dete.
Main kagaz ki kashti hun,
Mujhe ek bar to bahne dete.

Tere dar par hum to khud nahi aaye the,
Tere aajmaish se hi to is haal me aaye the.
Suna hai nigahen jhut nahi bolti ,
Kash teri nigahon ko puri bat to kahne dete.
Main kagaz ki kashti hun,
Mujhe ek bar to bahne dete.

Tumhe kya bataun hume barish ka kitna intajar tha,
Kash is barish tak to tumne khud ko rok li hoti.
Ab chhodo jab tumne mere tukre tukre kar hi diye,
Kam se kam inn tukron ko hi barish me fek dete.
Main kagaz ki kashti hun,
Mujhe ek bar to bahne dete.

मैं कागज़ की कश्ती हूँ ,
मुझे इक बार तो बहने देते |
मानाकि तेरे लिए ये बस एक खेल है,
पर मुझे एक बार बारिश में तो भींगने देते|
मानाकि तुमने मुझे इस रूप में बदला है,
पर मुझे एक बार तो डूबने देते|
मैं कागज़ की कश्ती हूँ ,
मुझे इक बार तो बहने देते |

मानाकि तुमने खुद को बहोत रोके है,
पर एक बार दिल की दिल को तो कहने देते |
मानाकि तुमने कई जोड़े-तोड़े है ,
पर प्यार को तो प्यार ही रहने देते |
मैं कागज़ की कश्ती हूँ ,
मुझे इक बार तो बहने देते |

तेरे दर पर हम तो खुद नहीं आये थे,
तेरे आजमाइश से ही तो इस हाल में आये थे |
सुना है निगाहें झूठ नहीं बोलती ,
काश तेरी निगाहों को पूरी बात तो कहने देते |
मैं कागज़ की कश्ती हूँ ,
मुझे इक बार तो बहने देते |

तुम्हे क्या बताऊँ हमे बारिश का कितना इंतजार था,
काश इस बारिश तक तो तुमने खुद को रोक ली होती |
अब छोडो जब तुमने मेरे टुकरे टुकरे कर ही दिए,
कम से कम इन टुकरों को ही बारिश में फेक देते |
मैं कागज़ की कश्ती हूँ ,
मुझे इक बार तो बहने देते |

6 thoughts on “kagaz ki kashti hun (कागज़ की कश्ती हूँ )

Leave a Reply

